2024 लोकसभा चुनाव के नए अपडेट, क्या नरेंद्र मोदी जी राजनीति से लेंगे सन्यास ?

अगले 2 साल बाद सन 2024 में लोक सभा चुनाव होने के लिए भारतीय जनता पार्टी की अनेकों बार बैठक की जा चुकी है। पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने बिहार के पटना में भाजपा की संयुक्त बैठक रखी थी। ये बैठक मूलतः राष्ट्र कार्यकारणी के समापन सत्र की बैठक थी लेकिन इसके मुख्य रूप लोक सभा चुनाव का देखा गया है।

क्या नरेंद्र मोदी राजनीति से लेंगे सन्यास

भारतीय ग्रह मंत्री श्री अमित शाह जी ने भाजपा संयुक्त बैठक के दौरान सन 2024 के लोक सभा चुनाव के बारे में चर्चा की जिसमे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को लेकर भी सवाल सामने आया । अमित शाह ने कहा की भारतीय जनता पार्टी से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी जी रहेंगे लेकिन क्या वो अगले प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं या नही।

क्योंकि अक्सर अब ऐसा देखा जा रहा की प्रधानमंत्री पद हेतु नए चेहरे देखे जा सकते हैं और माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी जी अब राजनीति से सन्यास लेंगे। हालांकि उनकी बातों से ये साफ है कि अगले चुनाव में प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी जी रहेंगे। उन्होंने ये भी यकीन के साथ कहा की अगले चुनाव में विजेता हमारे नरेंद्र मोदी जी ही रहेंगे और वो इस चुनाव हेतु वो सभी आवश्यक दिशा निर्देश देंगे जिससे की 2024 लोक सभा चुनाव में जीत हासिल हो।

अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के लिए PM Modi Ji का अगला कदम

अमितशाह जी ने कहा की श्री नरेंद्र मोदी जी हमारे देश के एक वरिष्ठ राजनीतिज्ञ हैं , इनके कार्यकाल में वो काम संभव हुए जो वर्षो से जनता के बीच सिर्फ एक उम्मीद थी, कुछ कार्य तो ऐसे भी हैं जिनका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता था लेकिन मोदी जी ने हर वो काम संपन्न किए जिसमे देश और जनता का हित हो। ठीक उसी तरह इन्हे दलितों, आदिवासियों तथा पिछड़े वर्ग में आने वाली जाति के बीच समर्थन के लिए जागरूकता पैदा करनी होगी ताकि उनके कुछ अधूरे कार्य भी पूरे किए जा सकें।

इसी बीच इन्होंने ये भी कहा की हम 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तैयार हैं, कुछ कार्य हैं लेकिन उन्हें भी उचित समय पर सुनिश्चित किया जाएगा और हम पूरी तरह से अगले चुनाव आयोग के लिए तैयार है ताकि श्री नरेंद्र मोदी जी की फिर से प्रधानमंत्री पद पर वापसी हो सके, हमारे लक्ष्य है की पिछली जीत के अनुसार अधिक सीटों से जीत हासिल हो।

राष्ट्रपति श्री द्रोपदी मुर्मू और 2024 का लोकसभा चुनाव: अमित शाह

क्या आप जानते हैं कि पिछले लोक सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सर्वश्रेष्ठ सफ़लता पाई थी क्योंकि उस समय बीजेपी ने लगभग 300 से भी अधिक सीटों के साथ विजई प्राप्त की थी। इसी बीच अमित शाह ने कहा की अब तो ये देश के लिए बहुत की गौरव की बात है कि जो कार्य पहले मुमकिन नही हुआ वो इस साल राष्ट्रपति पद को लेकर हुआ है।

हमेशा से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल में इतना अच्छा परिणाम नहीं रहा है लेकिन अब केंद्रीय कैबिनेट में बेहतर परिणाम मिलेंगे जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का प्रतिनिधित्व भी लगातार बढ़ता जाएगा और एक नया विकास होगा।

अमित शाह जी ने कहा की राष्ट्रपति श्री द्रोपदी मुर्मू जी भी भारतीय जनता पार्टी के सभी तरह के वर्गों के लिए उनके हिट में कार्य करने में अहम भूमिका रखती है और ये उनका विश्वास भी है। क्योंकि जो वंचित वर्ग व क्षेत्र थे , उन्हें भी अब अपना पूरा हक मिल रहा है इसके लिए हमारे देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की अहम भूमिका रही है, हम उनका धन्यवाद करते हैं कि एक आदिवासी महिला भी देश के सर्वोच्च शीर्ष पद पर पहुंचने में कामयाब रहीं हैं।

पूरा देश आज मोदी जी के कार्यों से परिचित है।

Leave a Comment